Monday 13 April 2020

क्या है कोरोना से बचने का देसी इलाज? सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा उपचार का ये तरीका

सार
कोरोना से बचने का देसी उपचार क्या है। इसका तरीका सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

कोरोना वायरस का दहशत इस कदर फैल गया है कि इसके बचाव के लिए सोशल मीडिया पर उपचार वायरल हो रहे हैं। होम्योपैथिक दवाओं के नाम लोगों को बताए जा रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि इन दवाओं की लोग खरीद भी कर रहे हैं।
उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें कोरोना से बचाव को होम्योपैथिक दवाओं के सेवन की तरकीब बताई जा रही है। एक साइट द्वारा कोरोना से बचने के लिए देसी इलाज लोगों को बता रहा है। वीडियो में कहा जा रहा है कि लौंग-इलायची और कपूर को एक साथ मिलाकर अपने साथ रखा जाए तो कोरोना वायरस असर नहीं करेगा।


अंडे और मीट पर कोरोना की मार
सोशल मीडिया पर प्रचार किया जा रहा है कि अंडा और मीट के सेवन से कोरोना फैलने का ज्यादा खतरा रहता है, जिससे ग्राहक इन चीजों से दूरी बना रहे हैं। कोर्ट रोड स्थित अंडा विक्रेता सलीम का कहना है कि सोशल मीडिया पर इस तरह के मैसेज वायरल होने के कारण लोग अंडे कम खरीद रहे हैं। दिल्ली रोड स्थित होटल संचालक मुज्जमिल का कुछ ऐसा ही कहना है।

शराब सेवन के मैसेज भी वायरल
कोरोना से निपटने के लिए शराब के सेवन के मैसेज भी वायरल हो रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि शराब सेहत के लिए हानिकारक होती है। कोरोना वायरस शराब के सेवन से दूर नहीं किया जा सकता है।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

https://www.amarujala.com/uttar-pradesh/meerut/home-remedies-of-coronavirus-is-going-viral-on-social-media-at-baghpat-city


1 comment:

  1. I have read your excellent post. about latest news This is a great job. I have enjoyed reading your post first time. I want to say thanks for this post. Thank you...

    ReplyDelete